एफडीए: खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग महाराष्ट्र राज्य में ग्रुप बी और सी कैडर रिक्तियों के लिए प्रमुख भर्ती।

FDA: खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग में 56 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया क्रियान्वित की जा रही है एवं उक्त पदों हेतु आवश्यक योग्यता रखने वाले अभ्यर्थियों से निर्धारित अवधि में ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किये जा रहे हैं। (खाद्य एवं औषधि प्रशासन महाराष्ट्र राज्य में तकनीकी सहायक और विश्लेषणात्मक रसायनज्ञ पद के लिए भर्ती, पद रिक्ति की संख्या – 56) आइए पदनाम, पदों की संख्या, योग्यता के संदर्भ में विस्तृत भर्ती विज्ञापन निम्नानुसार देखें।

ए.सं पद का नाम पदों की संख्या
01. वरिष्ठ तकनीकी सहायक 37
02. विश्लेषणात्मक रसायनज्ञ समूह बी 19
पदों की कुल संख्या 56

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता:

पद संख्या 01 के लिए: उम्मीदवारों को द्वितीय श्रेणी बी.एससी., फार्मेसी डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए।

पद संख्या 02 के लिए: उम्मीदवार फार्मेसी डिग्री / एम.एससी (केमिस्ट / बायो-केमिस्ट) या द्वितीय श्रेणी बी.एससी + अनुभव हैं।

यह भी पढ़ें: दिव्यांग विभाग के तहत विकलांग और वंचित स्कूल में विभिन्न पदों पर बड़ी वैकेंसी, तुरंत करें आवेदन..

आयु सीमा (आयु सीमा): यदि 22.10.2024 को उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 38 वर्ष है, तो पिछड़े वर्ग/खिलाड़ियों/आदि के लिए आयु में 05 वर्ष की छूट दी जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया/आवेदन शुल्क : विज्ञापन में, पात्र उम्मीदवारों को उक्त भर्ती प्रक्रिया के लिए 22.10.2024 तक अपना आवेदन वेबसाइट https://cdn.dicialm.com/EForms/ पर जमा करना होगा। ओपन कैटेगरी के लिए 1000/- रुपये और ओपन कैटेगरी के लिए 900 रुपये। /- आरक्षित वर्ग के लिए परीक्षा शुल्क लिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया विज्ञापन देखें

विज्ञापन देखें


पोस्ट दृश्य: 4

Leave a Comment