सेबी: भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड में विभिन्न पदों पर 97 रिक्तियों के लिए भर्ती, अभी आवेदन करें!

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड में विभिन्न पदों के 97 पदों पर भर्ती प्रक्रिया क्रियान्वित की जा रही है तथा उक्त पदों हेतु आवश्यक योग्यता रखने वाले अभ्यर्थियों से निर्धारित अवधि के अन्दर ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किये जा रहे हैं। (भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड विभिन्न पदों के लिए भर्ती, पद रिक्तियों की संख्या – 97) आइए पदनाम, पदों की संख्या, योग्यता के संबंध में विस्तृत भर्ती विज्ञापन इस प्रकार देखें…

ए.सं पद का नाम पदों की संख्या
01. सहायक प्रबंधक (सामान्य) 62
02. सहायक प्रबंधक (कानूनी) 05
03. सहायक प्रबंधक (आईटी) 24
04. सहायक प्रबंधक (अनुसंधान) 02
05. सहायक प्रबंधक (राजभाषा) 02
06. सहायक प्रबंधक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) 02
पदों की कुल संख्या 97

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता: पदों के अनुसार संबंधित विषयों में ग्रेजुएशन/पोस्ट ग्रेजुएशन उत्तीर्ण करना आवश्यक होगा, (पदों के अनुसार विस्तृत योग्यता देखने के लिए नीचे विस्तृत विज्ञापन देखें)..

यह भी पढ़ें: सामाजिक न्याय मंत्रालय के तहत अधिकारी, क्लर्क, स्टेनो, सहायक, एमटीएस आदि पदों पर बड़ी भर्ती!

आयु सीमा: उक्त पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 31 मार्च 2024 को 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जिसमें पिछड़ा वर्ग के लिए आयु में 05 वर्ष तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 03 वर्ष की छूट दी जाएगी। श्रेणियाँ।

आवेदन प्रक्रिया/आवेदन शुल्क: योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन 30 जून 2024 तक वेबसाइट https://ibpsonline.ibps.in/sebimarc24/ पर जमा करें। उक्त भर्ती प्रक्रिया के लिए सामान्य/ओबीसी/ए एवं डी वर्ग के लिए 1118/- रुपये और पिछड़ा/विकलांग वर्ग के लिए 118/- रुपये परीक्षा शुल्क लिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया विज्ञापन देखें

विज्ञापन देखें


पोस्ट दृश्य: 1

Leave a Comment