भारतीय रेलवे में 1679 रिक्तियों के लिए बड़ी भर्ती, अभी करें आवेदन..

भारतीय रेलवे वर्तमान में 1679 पदों के लिए एक प्रमुख भर्ती प्रक्रिया आयोजित कर रहा है, और निर्धारित अवधि के भीतर उक्त पदों के लिए आवश्यक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। (उत्तर मध्य रेलवे अपरेंटिस पद के लिए भर्ती, पद रिक्ति की संख्या – 1679) पदनाम, पदों की संख्या, योग्यता, इस संदर्भ में विस्तृत भर्ती विज्ञापन, आइए इस प्रकार देखें..

पद का नाम/पद की संख्या: इनमें कुल 1679 अप्रेंटिस (प्रशिक्षु) पदों पर बड़ी भर्ती प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है।

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवारों को 50% अंकों के साथ 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए और संबंधित ट्रेड में आईटीआई योग्यता होनी चाहिए।

आयु सीमा (आयु सीमा): उक्त पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 15.10.2024 को न्यूनतम 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इनमें एससी/एसटी वर्ग के लिए आयु में 05 वर्ष और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 03 वर्ष की छूट दी जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया/आवेदन शुल्क: योग्य उम्मीदवारों को उक्त भर्ती प्रक्रिया के लिए अपना आवेदन वेबसाइट https://actappt.rrcrail.in/index.php पर 15.10.2024 तक जमा करना होगा। सामान्य/ओबीसी वर्ग और पिछड़ा/विकलांग/महिला के लिए 100/- रुपये। श्रेणी के लिए कोई परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया विज्ञापन देखें

विज्ञापन देखें


पोस्ट दृश्य: 1

Leave a Comment