भारत के सर्वोच्च न्यायालयों में 10वीं क्वालिफायर के लिए जूनियर कोर्ट अटेंडेंट पदों पर भर्ती!

भारत के सर्वोच्च न्यायालयों में 10वीं योग्यता धारकों के लिए जूनियर कोर्ट अटेंडेंट पदों पर भर्ती प्रक्रिया क्रियान्वित की जा रही है तथा उक्त पद के लिए आवश्यक योग्यता रखने वाले अभ्यर्थियों से निर्धारित अवधि के भीतर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। (भारत के सर्वोच्च न्यायालय में जूनियर कोर्ट अटेंडेंट पद के लिए भर्ती, पद रिक्ति की संख्या – 80) आइए पदनाम, पदों की संख्या, योग्यता के संबंध में विस्तृत भर्ती अधिसूचना निम्नानुसार देखें।

पद का नाम/पद की संख्या: इनमें जूनियर कोर्ट अटेंडेंट (खाना पकाने का ज्ञान) के कुल 80 पदों पर भर्ती प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है।

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता (शैक्षिक योग्यता): इस पद के लिए उम्मीदवारों को 10वीं कक्षा उत्तीर्ण, पाककला कला में डिप्लोमा और 03 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: इस दिन से शुरू होती है प्रदेश में धो-धो बारिश..

आयु सीमा: उक्त पद के लिए आवेदन जमा करने के लिए दिनांक 01 अगस्त 2024 को अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए, एससी/एसटी वर्ग को 05 वर्ष तथा अधिकतम आयु में 03 वर्ष की छूट दी जायेगी। अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए दिया गया।

आवेदन प्रक्रिया: जैसा कि विज्ञापन में बताया गया है, पात्र उम्मीदवारों को उक्त भर्ती प्रक्रिया के लिए 12 सितंबर 2024 तक अपना आवेदन वेबसाइट https://www.sci.gov.in/recruitments/ पर जमा करना होगा। सामान्य/ओबीसी के लिए रु. 400/- श्रेणी और एससी/एसटी के लिए 400/- रुपये/पीडब्ल्यूडी/भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के लिए 200/- रुपये परीक्षा शुल्क लिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया विज्ञापन देखें

विज्ञापन देखें


पोस्ट दृश्य: 4

Leave a Comment