महाराष्ट्र सरकार के टाउन प्लानिंग और वैल्यूएशन विभाग में 289 पदों के लिए महाआरती, अभी करें आवेदन!

महाराष्ट्र सरकार के टाउन प्लानिंग एवं वैल्यूएशन विभाग में ग्रुप बी अराजपत्रित पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया क्रियान्वित की जा रही है और उक्त पदों के लिए आवश्यक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों से निर्धारित अवधि के भीतर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। (महाराष्ट्र राज्य नगर रचना एवं मूल्यनिर्धारण विभाग भर्ती) आइए देखें पदों का विस्तृत विवरण इस प्रकार है..

ए.सं पद का नाम पदों की संख्या
01. डिज़ाइन सहायक (समूह बी) 261
02. उच्च श्रेणी आशुलिपिक (समूह बी) 09
03. निम्न श्रेणी आशुलिपिक (समूह बी) 19
पदों की कुल संख्या 289

शैक्षणिक योग्यता:

पद संख्या 01 के लिए: उक्त पद के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग या सिविल और ग्रामीण इंजीनियरिंग या सिविल और ग्रामीण इंजीनियरिंग या वास्तुकला या निर्माण प्रौद्योगिकी में तीन साल की डिग्री या समकक्ष शैक्षणिक योग्यता होनी आवश्यक होगी।

पद संख्या 02 के लिए: कम से कम 120 बीपीएम की शॉर्टहैंड गति और कम से कम 40 बीपीएम की अंग्रेजी टाइपिंग गति या 30 बीपीएम की मराठी टाइपिंग गति के साथ माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र परीक्षा और सरकारी वाणिज्यिक प्रमाणपत्र उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

पद संख्या 03 के लिए:: माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र परीक्षा उत्तीर्ण की और न्यूनतम 100 बीपीएम की शॉर्टहैंड गति और कम से कम 40 बीपीएम की अंग्रेजी टाइपिंग गति या 30 बीपीएम की मराठी टाइपिंग गति के साथ सरकारी वाणिज्यिक प्रमाणपत्र उत्तीर्ण किया।

परीक्षा शुल्क: अनारक्षित (खुली) श्रेणी के लिए 1000/- और आरक्षित श्रेणी के लिए 900/- रु.

आवेदन प्रक्रिया: विज्ञापन में उल्लिखित योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन 29 अगस्त 2024 तक वेबसाइट https://cdn3.dicialm.com/EForms/ पर जमा करें।

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया विज्ञापन देखें

विज्ञापन देखें


पोस्ट दृश्य: 2

Leave a Comment