स्वीपर, माली, नाई आदि के रूप में केंद्रीय सरकार की सेवा में 10वीं योग्यता धारकों के लिए। पदों पर निकली बड़ी भर्ती, तुरंत करें आवेदन!

स्वीपर, माली, नाई आदि के रूप में केंद्रीय सरकार की सेवा में 10वीं योग्यता धारकों के लिए। पदों के लिए बड़े पैमाने पर भर्ती की जा रही है और निर्धारित अवधि के भीतर उक्त पदों के लिए आवश्यक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। (भारत-तिब्बत सीमा पुलिस में नाई/क्लीनर/माली और सब इंस्पेक्टर पद के लिए भर्ती, पद रिक्ति की संख्या – 160) आइए पदों का विस्तृत विवरण इस प्रकार देखें..

ए.सं पद का नाम पदों की संख्या
01. कांस्टेबल / ट्रेड्समैन (नाई) 05
02. कांस्टेबल / ट्रेड्समैन (क्लीनर) 101
03. कांस्टेबल / ट्रेड्समैन (माली) 37
04. सब इंस्पेक्टर (अनुवाद) 17
पदों की कुल संख्या 160

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता (शैक्षिक योग्यता):

पद संख्या 01 और 02 के लिए: इस पद के लिए उम्मीदवारों को 10वीं पास होना चाहिए.

यह भी पढ़ें: राज्य में कांस्टेबल, क्लर्क भर्ती, तुरंत करें आवेदन..

पद संख्या 03 के लिए: 10वीं पास आईटीआई सर्टिफिकेट/डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए।

पद संख्या 04 के लिए: उम्मीदवारों के पास अंग्रेजी विषय के साथ हिंदी विषय में स्नातकोत्तर डिग्री, अनुवाद में डिप्लोमा होना चाहिए।

आवेदन प्रक्रिया/आवेदन शुल्क: विज्ञापन में पात्र उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उक्त भर्ती प्रक्रिया के लिए 01 से 03 रु. 100 के लिए अपना आवेदन वेबसाइट https://recruitment.itbpolice.nic.in/rect/index.php पर 26 अगस्त 2024 तक जमा करें। /- पद क्रमांक 04 के लिए 200/- परीक्षा शुल्क लिया जाएगा, पिछड़ा वर्ग/भूतपूर्व सैनिक/महिलाओं के लिए कोई परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए नीचे विज्ञापन देखें

पद संख्या 01 से 03 के लिए: विज्ञापन देखें

विज्ञापन संख्या 04 के लिए: विज्ञापन देखें


पोस्ट दृश्य: 2

Leave a Comment