नाबार्ड: राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक में निकली 102 रिक्तियां, तुरंत करें आवेदन!

नाबार्ड: राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक में 102 पदों के लिए एक प्रमुख भर्ती प्रक्रिया क्रियान्वित की जा रही है और निर्धारित अवधि के भीतर उक्त पद के लिए आवश्यक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। (नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट में सहायक प्रबंधक पद के लिए भर्ती, पद रिक्ति की संख्या – 102) आइए जानते हैं पदनाम, पदों की संख्या, योग्यता के संबंध में विस्तृत जानकारी इस प्रकार है..

ए.सं पद का नाम पदों की संख्या
01. सहायक प्रबंधक (ग्रेड – ए) – आरडीबीएस 100
02. सहायक प्रबंधक (ग्रेड – ए) – राजभाषा 02
पदों की कुल संख्या 102

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता (शैक्षिक योग्यता):

पद संख्या 01 के लिए: उम्मीदवारों को 60% अंकों (पिछड़े वर्ग / विकलांग वर्ग के लिए 5% अंकों की छूट) के साथ प्रासंगिक अनुशासन में डिग्री / एमबीए / बीबीए / बीई / बी.टीईसी / पीजी डिप्लोमा / सीए होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड में 200 रिक्तियों के लिए भर्ती, अभी आवेदन करें!

पद संख्या 02 के लिए: उम्मीदवारों को अंग्रेजी विषय के साथ हिंदी में मास्टर डिग्री या 60% अंकों के साथ मास्टर डिग्री या समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण होनी चाहिए। (पिछड़ा वर्ग/विकलांग वर्ग के लिए अंकों में 5 प्रतिशत की छूट)

आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु 01 जुलाई 2024 को 21-30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एससी/एसटी वर्ग के लिए आयु में 05 वर्ष की छूट और ओबीसी के लिए आयु में 03 वर्ष की छूट।

आवेदन प्रक्रिया/आवेदन शुल्क: योग्य उम्मीदवारों को अपना आवेदन 15 अगस्त 2024 तक वेबसाइट https://ibpsonline.ibps.in/nabardjul24/ पर जमा करना होगा। उक्त भर्ती प्रक्रिया के लिए सामान्य/ओबीसी वर्ग के लिए 850/- रुपये और पिछड़ा/विकलांग वर्ग के लिए 150/- रुपये शुल्क लिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया विज्ञापन देखें

विज्ञापन देखें


पोस्ट दृश्य: 2

Leave a Comment