नगर विकास विभाग के माध्यम से ग्रुप ए और बी संवर्ग में 208 पदों पर महाआरती, तुरंत करें आवेदन..

शहरी विकास विभाग के माध्यम से ग्रुप ए पी बी कैडर के 208 पदों के लिए एक बड़ी भर्ती प्रक्रिया क्रियान्वित की जा रही है और उक्त पद के लिए आवश्यक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों से निर्धारित अवधि के भीतर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं ग्रुप ए और बी पोस्ट के लिए, पद रिक्ति की संख्या – 208) आइए पदनाम, पदों की संख्या, योग्यता के संबंध में विस्तृत भर्ती अधिसूचना निम्नानुसार देखें।

ए.सं पद का नाम पदों की संख्या
01. टाउन प्लानर (ग्रुप ए) 60
02. सहायक नगर नियोजक (समूह बी) 148
पदों की कुल संख्या 208

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता (शैक्षिक योग्यता):

पद संख्या 01 के लिए: सिविल या सिविल और ग्रामीण इंजीनियरिंग / शहरी और ग्रामीण इंजीनियरिंग / वास्तुकला / निर्माण प्रौद्योगिकी / शहरी नियोजन / मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री, टाउन प्लानिंग / टाउन प्लानिंग और भूमि और भवन मूल्यांकन में अनुभव।

पद संख्या 2 के लिए: उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग या सिविल और ग्रामीण इंजीनियरिंग / शहरी और ग्रामीण इंजीनियरिंग / वास्तुकला या निर्माण प्रौद्योगिकी / शहरी नियोजन / समकक्ष योग्यता में डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए।

आयु आवश्यकता: 01.02.2025 को उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 38 वर्ष होनी चाहिए। (इनमें पिछड़ा/ए.डी./अनाथ वर्ग के लिए आयु में 05 वर्ष की छूट दी जाएगी।)

परीक्षा शुल्क:

पद संख्या 01 के लिए; सामान्य वर्ग के लिए 719/- और पिछड़ा/विकलांग/अनाथ/विकलांग वर्ग के लिए 449/- रुपये।

पद संख्या 02 के लिए: सामान्य वर्ग के लिए 394/- और पिछड़ा/विकलांग/विकलांग/अनाथ वर्ग के लिए 294/- रुपये शुल्क लिया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया: विज्ञापन में उल्लिखित योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को अपना आवेदन वेबसाइट https://mpsconline.gov.in/candidate पर 15.10.2024 से 04.11.2024 तक जमा करना चाहिए।

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया विज्ञापन देखें

पद संख्या 01 के लिए: विज्ञापन देखें

पद संख्या 02 के लिए: विज्ञापन देखें


पोस्ट दृश्य: 1

Leave a Comment