कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से 312 पदों पर बड़ी भर्ती; अभी अप्लाई करें!

कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से अनुवादक के 312 पदों के लिए एक बड़ी भर्ती प्रक्रिया क्रियान्वित की जा रही है और उक्त पद के लिए आवश्यक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों से निर्धारित अवधि के भीतर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। (कर्मचारी चयन आयोग में कनिष्ठ हिंदी अनुवादक / कनिष्ठ अनुवादक, वरिष्ठ हिंदी अनुवादक पद के लिए भर्ती, पद रिक्ति की संख्या – 312) आइए देखते हैं पदों का विस्तृत विवरण इस प्रकार है..

ए.सं पद का नाम पदों की संख्या
01. जूनियर हिंदी अनुवादक / जूनियर अनुवादक 312
02. वरिष्ठ हिन्दी अनुवादक/वरिष्ठ अनुवादक

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता (शैक्षिक योग्यता):

पद संख्या 01 के लिए: उक्त पद के लिए उम्मीदवारों को अंग्रेजी विषयों के साथ हिंदी में मास्टर डिग्री या समकक्ष योग्यता, हिंदी / अंग्रेजी अनुवाद में डिप्लोमा प्रमाणपत्र या 02 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

पद संख्या 02 के लिए: उक्त पद के लिए उम्मीदवारों को अंग्रेजी विषयों के साथ हिंदी में मास्टर डिग्री या समकक्ष योग्यता, हिंदी / अंग्रेजी अनुवाद में डिप्लोमा प्रमाण पत्र या 03 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा: आयु 01.08.2024 को 18-30 वर्ष के बीच होनी चाहिए (एससी / एसटी वर्ग के लिए आयु में 05 वर्ष की छूट और ओबीसी के लिए 03 वर्ष की छूट)।

आवेदन प्रक्रिया/आवेदन शुल्क: योग्य उम्मीदवारों को 25 अगस्त 2024 तक अपना आवेदन वेबसाइट https://ssc.gov.in/ पर जमा करना होगा। उक्त पद के लिए सामान्य / ओबीसी / आदि के लिए 100/- (एससी / एसटी / पूर्व सैनिक के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा)

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया विज्ञापन देखें

विज्ञापन देखें


पोस्ट दृश्य: 2

Leave a Comment