भारतीय रेलवे में 3115 रिक्तियों के लिए अभी आवेदन करें।

भारतीय रेलवे वर्तमान में विभिन्न पदों के लिए 3115 पदों के लिए एक बड़ी भर्ती प्रक्रिया आयोजित कर रहा है, और निर्धारित अवधि के भीतर उक्त पदों के लिए आवश्यक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। (विभिन्न पदों के लिए भारतीय रेलवे महाभारत, पद रिक्तियों की संख्या – 3115) पदनाम, पदों की संख्या, शैक्षणिक योग्यता, इस संदर्भ में आइए विस्तृत महाभारत विज्ञापन इस प्रकार देखें..

पदनाम (पद का नाम): इनमें फिटर, वेल्डर, मशीनिस्ट, वायरमैन, इलेक्ट्रीशियन, मैकेनिक, लाइनमैन, कारपेंटर, पेंटर, टर्नर आदि के कुल 3115 पदों (अप्रेंटिसशिप) पर भर्ती प्रक्रिया क्रियान्वित की जा रही है।

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता (शैक्षिक योग्यता): उम्मीदवारों को 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और संबंधित ट्रेड में आईटीआई योग्यता होनी चाहिए।

आयु सीमा: उक्त पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 23.10.2024 को 15-24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। (एसटी/एससी वर्ग के लिए आयु में 05 वर्ष की छूट और ओबीसी वर्ग के लिए आयु में 03 वर्ष की छूट दी जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया/आवेदन शुल्क: जैसा कि विज्ञापन में बताया गया है, पात्र उम्मीदवारों को अपना आवेदन वेबसाइट https://www.rrcer.org/ के माध्यम से 24.09.2024 से 23.10.2024 तक जमा करना होगा। विकलांग / महिला श्रेणी के लिए परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया विज्ञापन देखें

विज्ञापन देखें


पोस्ट दृश्य: 1

Leave a Comment