मुंबई उच्च न्यायालय में विभिन्न पदों पर वैकेंसी, अभी आवेदन करें!

बॉम्बे उच्च न्यायालयों में विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया क्रियान्वित की जा रही है और उक्त पदों के लिए आवश्यक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों से निर्धारित अवधि के भीतर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। (बॉम्बे हाई कोर्ट में विभिन्न पदों पर भर्ती, पद रिक्तियों की संख्या – 12) आइए देखते हैं पदों का विस्तृत विवरण इस प्रकार है..

  • 10 पदों के लिए भर्ती अधिसूचना.

पदनाम/पदों की संख्या: इनमें जूनियर ट्रांसलेटर और इंटरप्रेटर (मराठी) के कुल 10 पदों पर भर्ती प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है। (मराठी भाषा पद के लिए अनुवादक और दुभाषिया की भर्ती)

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता (Education Qualification) : उक्त पद के लिए उम्मीदवारों को भाषाओं (अंग्रेजी, मराठी), एमएससीआईटी या समकक्ष में डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए।

आयु सीमा: उक्त पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 18-38 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इनमें पिछड़ा वर्ग के लिए आयु में 05 वर्ष की छूट दी जाएगी.

आवेदन प्रक्रिया/आवेदन शुल्क: विज्ञापन में उल्लिखित योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन 15 अगस्त 2024 तक वेबसाइट https://bhc.gov.in/ पर जमा करें। उक्त भर्ती प्रक्रिया के लिए 50/- रुपये का परीक्षा शुल्क लिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया विज्ञापन देखें

विज्ञापन देखें

********************

02. कुक पद हेतु भर्ती अधिसूचना

पदनाम/पदों की संख्या: कुक के 02 पदों पर भर्ती प्रक्रिया क्रियान्वित की जा रही है.

पात्रता: उम्मीदवारों को प्रासंगिक अनुभव के साथ-साथ न्यूनतम 4वीं पास होना चाहिए…

आयु सीमा: उक्त पद के लिए यदि अभ्यर्थी की आयु दिनांक 30.07.2024 को 18-38 वर्ष के बीच है तो पिछड़ा वर्ग के लिए आयु में 05 वर्ष की छूट दी जायेगी।

आवेदन प्रक्रिया/परीक्षा शुल्क: योग्य उम्मीदवारों को विज्ञापन 16.08.2024 तक प्रबंधक (कार्मिक) बॉम्बे हाई कोर्ट, अपीलीय शाखा मुंबई 5वीं मंजिल नई मंत्रालय बिल्डिंग जीटी अस्पताल परिसर, लोकमान्य आवार, लोकमान्य तिलक मार्ग मुंबई – 400001 को जमा करना होगा।

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया विज्ञापन देखें

विज्ञापन देखें


पोस्ट दृश्य: 1

Leave a Comment